News Galaxy

केंद्रीय पूल से UPCL ने प्राप्त की 300 मेगावाट बिजली

उत्तराखंड। मा० मुख्यमंत्री जी के दूरगामी दृष्टिकोण एवं कुशल नेतृत्व में यूपीसीएल दिन प्रतिदिन नये आयाम हासिल कर रहा है। मा० मुख्यमंत्री जी तथा सचिव (ऊर्जा) महोदय द्वारा लगातार भारत सरकार से अनुरोध तथा समन्वय स्थापित किये जाने के फलस्वरूप यूपीसीएल को आगामी शीत ऋतु के दौरान unallocated केंद्रीय पूल से प्रतिमाह औसतन 300 मेगावाट बिजली का आवंटन प्राप्त हुआ है। यह आवंटित बिजली कोटा अक्टूबर 2024 से मार्च 2025 तक के लिए प्राप्त हुआ है जिससे माँग एवं उपलब्धता के मध्य के अंतर को कम किया जा सकेगा तथा इसके फलस्वरूप पीक आवर्स में भी किसी भी प्रकार की विद्युत कटौती नहीं की जा सकेगी।

कुल अनएलोकेटेड कोटे में से को उत्तराखंड राज्य को 20-25 प्रतिशत तक विद्युत कोटा आवंटित किया गया है जो कि अन्य राज्यों की तुलना में अधिकतम है तथा प्रबंध निदेशक UPCL द्वारा राज्य सरकार एवं सचिव ऊर्जा जी का इस आवंटन हेतु किए गए प्रयासों के लिए तह दिल से धन्यवाद ज्ञापित किया है।

पूरे प्रदेश के विद्युत उपभोक्ताओं के लिये उत्तम गुणवत्ता एवं उचित दरों पर बिजली की उपलब्धता के लिये यूपीसीएल प्रतिबद्ध है। यूपीसीएल का संकल्प है कि पूरे प्रदेश में हर गांव, हर घर तक सुचारू रूप से बिजली की मांग की आपूर्ति सतत् होती हे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *