News Galaxy

भाजपा की ट्रिपल इंजन सरकार में नगर निगम देहरादून का इंजन पूरी तरह से फेलः नवीन जोशी

देहरादून। (3 अक्टूबर) कांग्रेस महामंत्री नवीन जोशी द्वारा आज आगामी नगर निकाय चुनाव के मद्देनजर चलाये जा रहे जनसंवाद से जनसमर्थन कार्यक्रम के तहत आज रायपुर विधानसभा क्षेत्र के चूना भट्टा क्षेत्र में विभिन्न बैठकें एवं आम जनता से सम्पर्क कर जनता को होने वाली परेशानियों से रू-ब-रू होने के साथ ही आगामी नगर निगम चुनाव में कंाग्रेस पार्टी के पक्ष में समर्थन की अपील की।

प्रदेश कांग्रेस महामंत्री नवीन जोशी ने कहा कि उन्होंने अभी तक देहरादून महानगर के लगभग एक तिहाई क्षेत्र का भ्रमण पूरा करने के उपरान्त पाया है कि भाजपा की ट्रिपल इंजन की सरकार में नगर निगम देहरादून का इंजन पूरी तरह से फेल हुआ लगता है। देहरादून के नगरीय क्षेत्र की सड़कों, नालियों, सीवर लाइनों तथा स्ट्रीट लाईट सहित आम बुनियादी सुविधाओं का बुरा हाल है। सड़कों पर गड्डे हैं या गड्डों में सडकें हैं अंदाजा लगाना मुश्किल है। स्मार्ट सिटी के नाम पर हुए आधे-अधूरे निर्माण कार्यों के कारण सडकों पर चलना दूभर हो चुका है। नालियों के बंद होने के कारण पिछले दिनों हुई बरसात का पानी आज भी सड़कों पर फैला हुआ है तथा आम जनता को गंदगी के कारण कई बीमारियों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होने कहा कि आज राजधानी देहरादून की ऐसी स्थिति हो चुकी है जैसी कभी ग्रामीण क्षेत्रों की भी नहीं हुआ करती थी।

नवीन जोशी ने कहा कि गंदे पानी के ठहराव के कारण कई क्षेत्रों में डेंगू अपने पैर पसारता जा रहा है परन्तु नगर निगम की ओर से सफाई और फागिंग की कोई सुध नही ली जा रही है। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी द्वारा नगर निगम चुनाव में अपनी आसन्न हार को देखते हुए प्रशासकों का लगातार कार्यकाल बढ़ाया जा रहा है तथा न्यायालय को भी गुमराह करने का काम किया गया है।

नवीन जोशी ने जनता को भरोसा दिलाया कि कांग्रेस पार्टी का मेयर एवं बोर्ड बनने पर जनता की समस्याओं का प्राथमिकता से समाधान किया जायेगा। उन्होंने जनता से अपील करते हुए कहा कि आगामी नगर निगम चुनाव में कांग्रेस पार्टी को समर्थन करें जिससे उनकी समस्याओं का समाधान हो सके। उन्होंने यह भी कहा कि स्मार्ट सिटी के नाम पर जो करोड़ो रूपये के आधे-अधूरे काम किये गये हैं उन सभी में भारी घोटाला कर जनता की खून-पसीने की कमाई से दिये गये टैक्स का दुरूपयोग किया गया है जिसका हिसाब जनता को नगर निगम चुनाव में मांगना चाहिए।

जनसम्पर्क कार्यक्रम में प्रदेश प्रवक्ता आशीष नौटियाल, देवेन्द्र पंवार, गोपाल गडिया, आदि अनेक कांग्रेसजन एवं स्थानीय गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *