हरिद्वार। रुड़की के पिरान कलियर थाना क्षेत्र के महज कुछ ही दूरी पर सट्टा पर्ची का धड़ल्ले से कार्य चल रहा है। एक टीन शेड की छोटी दुकान के भीतर सट्टे पर्ची सजी होती है। सट्टा लगाने वाले लोगों की इन दुकानों पर रोजाना भारी भीड़ जमा होती हैं लेकिन स्थानीय पुलिस तमाशबीन बनी हुई है।

बता दें कि विश्व प्रसिद्ध दरगाह पिरान कलियर एक आस्था की नगरी है। जहाँ देश-विदेशो से जायरीन साबिर पिया की जायरत के लिए पहुँचते हैं। लेकिन यहां कुछ बाहरी लोग अपना काला धंधा धड़ल्ले से चला रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक मुरादाबाद, बिजनौर, मुजफ्फरनगर आदि जगह के लोग पिरान कलियर में नशे का व सट्टे का कारोबार कर रहे हैं। जो महज थाने की कुछ ही दूरी पर चला रहा है । सूत्रों ने बताया कि दरगाह मेन गेट की टीन शेड में बनी दुकानों में व थाने के पीछे सार्वजनिक शौचालयो के बगल में यह कार्य धड़ल्ले से जारी है। इसकी शिकायत लगातार स्थानीय लोग पुलिस से करते हैं। लेकिन पुलिस के कानों तक आम लोगों की आवाज नहीं पहुंच पा रही है।

सट्टेबाजी करते सट्टेबाज

पिरान कलियर में कई बार पूर्व में सत्यापन के दौरान पुलिस व एलआईयू टीम ने कई संदिग्धों को गिरफ्तार किया है। जिनकी बांग्लादेश नागरीकों के रूप में पहचान बजी हुई हैं।  ऐसे कई आपराधिक प्रकृति के लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है जो अपनी पहचान छुपाकर यंहा खुलेआम घूम रहे थे। वही पिरान कलियर में सट्टा खाईबाड़ीयो की स्थानीय लोगों द्वारा वीडियो बनाकर वायरल भी की जा चुकी हैं और अब दो अलग-अलग जगहों की वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है । जहां पर टीन शेड की बनी दुकान के भीतर कुछ सटोरी सट्टे की पर्ची पर नम्बर लिखते दिखाई दे रहे हैं।  सट्टा लगाने वाले लोगों की भारी भीड़ जमा है अब देखने वाली बात यह होगी कि उच्च अधिकारी इस मामले में संज्ञान लेकर क्या कार्यवाही करते  हैं।

Uttarakhand Goverment

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here