News Galaxy

मुख्यमंत्री धामी पहुंचे चंपावत.. बहनों ने मुख्यमंत्री की कलाई में बांधी राखी

चंपावत। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी अपने एक दिवसीय दौरे के दौरान चंपावत जिले के अमोडी डिग्री कॉलेज में आयोजित मुख्यमंत्री सशक्त बहना उत्सव योजना कार्यक्रम में प्रतिभाग करते हुए विभिन्न योजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया। इस दौरान क्षेत्र की विभिन्न महिलाओं ने सीएम धामी की कलाई में राखी बांधी।

मौसम खराब होने के कारण मुख्यमंत्री का हेलीकॉप्टर उड़ान नहीं भर सका जिस कारण सीएम टनकपुर से कार से 45 किलोमीटर दूर कार्यक्रम स्थल अमोडी पहुंचे। जिस कारण 2 घंटा देरी से कार्यक्रम शुरू हुआ।

रविवार को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अमोडी डिग्री कॉलेज में विभिन्न योजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास करते हुए मुख्यमंत्री सशक्त बहना योजना कार्यक्रम में प्रतिभाग करते हुए सभी बहनों को रक्षाबंधन पर्व की शुभकामनाएं व बधाई देते हुए राखी बंधवाई।

इस दौरान सीएम ने 39 करोड़ 16 लाख 85 हजार रुपए की लागत से विभिन्न विकास योजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास कर जिले के साथ साथ अमोडी क्षेत्र को बड़ी सौगात दी। इस दौरान क्षेत्र की महिलाओं ने कार्यक्रम में बढ़-चढ़कर प्रतिभाग करते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की कलाई में राखी बांधते हुए उनकी लंबी उम्र की कामना की।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की ओर से क्षेत्र की महिलाओं को राखी का उपहार देते हुए आशीर्वाद दिया। साथ ही हर वक्त उनके साथ खड़े रहना और उनकी मदद का भरोसा दिया। सीएम ने कहा कि केंद्र व राज्य सरकार महिलाओं के उत्थान के लिए विभिन्न योजनाओं का संचालन कर करी हैं पीएम मोदी ने कहा है अगला दशक उत्तराखण्ड का होगा मुख्यमंत्री ने कहा उनका संकल्प है प्रदेश की डेढ़ लाख बहनों को लखपति दीदी बनाना है ।

सरकार महिलाओं को आत्मनिर्भर व सशक्त बनाने का लगातार कार्य कर रही है। कहा सरकार ने महिलाओं को सरकारी नौकरियों में 30 प्रतिशत आरक्षण दे कर सरकार ने महिलाओ को मजबूत करने का कार्य किया है। साथ ही समूहों के माध्यम से महिलाओं के हित में लगातार कार्य कर रही है उनके उत्पादों को बाजार दिलाने के लिए हाउस ऑफ हिमालया लॉन्च किया है सीएम ने कहा महिलाओ की सबसे ज्यादा चिंता पीएम मोदी ने की है महिलाओ के लिए कई योजनाएं पीएम मोदी ने चलाई है।

सीएम ने आपदा मद से खरीदे गए आपदा उपकरण , तीन बुलेट मोटरसाइकिल व खनन न्यास निधि से 108 की तर्ज पर एक वेटनरी मोबाइल वैन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इसके बाद सीएम ने टरमेलिया मैटालिका पौधे का रोपण किया तथा समूह की महिलाओं को रोजगार करने के लिए ऋण के चैक बांटे गए।

इस दौरान पालबिलौन क्षेत्र की हजारों महिलाओं की भीड़ सीएम को सुनने व राखी बांधने पहुंची हुई थी। इस दौरान क्षेत्रीय लोगों ने अपनी अपनी समस्याओं को लेकर ज्ञापन दिया गया। कार्यक्रम का संचालन भाजपा जिला महामंत्री मुकेश कलखुडिया ने किया।

कार्यक्रम मे जिला पंचायत अध्यक्ष ज्योति राय, भाजपा जिला अध्यक्ष निर्मल माहरा, विधायक प्रतिनिधि प्रकाश तिवारी, ब्लॉक प्रमुख रेखा देवी, ब्लॉक प्रमुख विनीता फर्त्याल, ब्लाक प्रमुख सुमनलता, ब्लॉक प्रमुख नीता नीता ढेक, दीपा जोशी, हेमा जोशी, मंडल अध्यक्ष नवीन भट्ट, सुंदर बोरा, खीमानंद भट्ट, गोविंद सामंत, मुकेश महराना, कृष्णा जोशी, लालमणि भट्ट, बालम सिंह, प्रेम बोहरा, पानदेव भट्ट, रमेश भट्ट, डीएम नवनीत पाण्डे, एसपी अजय गणपति, सीडीओ संजय कुमार सिंह, एडीएम हेमंत बर्मा,सीएमओ डॉ देवेश कुमार, एसडीएम रिंकु बिष्ट, आदि मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *