News Galaxy

कांग्रेस ने किया उलटफेर…मंगलौर और बद्रीनाथ दोनों सीट से जीती कांग्रेस

देहरादून। उत्तराखंड से बड़ी खबर आ रही है। मंगलौर से कांग्रेस के काजी निजामुद्दीन जीत उपचुनाव जीत चुके हैं। जबकि बद्रीनाथ से भी कांग्रेस प्रत्याशी लखपत बुटोला जीत दर्ज कर ली है।

उत्तराखंड में जो विधानसभा सीट के लिए उपचुनाव हुए थे। अब दोनों ही विधानसभा सीट से कांग्रेस की जीत लगभग तय है। मंगलौर से खबर आ रही है कि कांग्रेस प्रत्याशी काजी निजामुद्दीन ने 422 वोट से बीजेपी के प्रत्याशी को हरा दिया है। वहीं लखपत बुटोला ने बड़ी जीत दर्ज की है। बड़ी खबर अब यह है कि बद्रीनाथ विधानसभा उपचुनाव में भी कांग्रेस प्रत्याशी लखपत बुटोला ने 5095 वोट से बड़ी जीत दर्ज की है।

दोनों सीट से कांग्रेस की जीत, कांग्रेस के लिए बहुत बड़ी संजीवनी साबित होगी। गौरतलब है कि कांग्रेस के कद्दावर नेता और विधायक राजेंद्र भंडारी पिछले लोकसभा चुनाव में कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हो गए।  जो वोटों की गिनती में कांग्रेस के प्रत्याशी से लगातार पीछे चल रहे थे।

बद्रीनाथ विधानसभा उपचुनाव लोकसभा सांसद अनिल बलूनी के लिए भी प्रतिष्ठा का सवाल बना हुआ था। लोकसभा चुनाव में अनिल बलूनी ने हीं उन्हें बीजेपी में ज्वाइन करवाया था और राजेंद्र भंडारी को चुनाव जीतने के लिए लोगों से लगातार अपील कर रहे थे।

इस बीच मंगलौर उपचुनाव को लेकर बड़ी खबर यह आ रही है कि बीजेपी की प्रत्याशी ने रिकॉर्डिंग के मांग की थी, जिसे स्वीकार कर लिया गया है और अब रिकॉर्डिंग चल रही है। रिकॉर्डिंग के बाद ही चुनाव परिणाम का घोषित किया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *