Uttarakhand Goverment

देहरादून। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने केन्द्र की मोदी सरकार द्वारा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी व उनके स्टाफ के लोगों, देश के सर्वोच्च न्यायालय के जजों, चुनाव आयुक्त व देश के अनेक पत्रकारों व मानव अधिकार कार्यकर्ताओं की करवाई जा रही जासूसी की कडे शब्दों में निन्दा करते हुए इसे अक्षम्य अपराध एवं लोकतंत्र के बुनियादी सिद्धांतों के विरुद्ध बताया है।

प्रदेश कांग्रेस महामंत्री नवीन जोशी के माध्यम से जारी बयान में कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार लम्बे समय से कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी व उनके स्टाफ के लोगों, देश के सर्वोच्च न्यायालय के जजों, चुनाव आयुक्त व देश के अनेक पत्रकारों व मानव अधिकार कार्यकर्ताओं की जाजूसी करवा रही थी। जिसके लिए केंद्र सरकार ने पेगासस नामक इजराइली सॉफ्टवेयर खरीद कर यह असंवैधानिक कृत्य किया। मोदी सरकार की यह हरकत अक्षम्य है क्योंकि यह लोकतंत्र के बुनियादी सिद्धांतों के विरुद्ध है।

प्रदेश महामंत्री नवीन जोशी ने बताया कि इस मुद्दे को लेकर अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के आह्वान पर देश भर में कांग्रेसी मोदी सरकार के इस अलोकतांत्रिक कृत्य का न केवल विरोध करेंगे बल्कि देश के गृह मंत्री अमित शाह के तत्काल इस्तीफे की मांग करते हैं।

इसी कार्यक्रम के तहत उत्तराखण्ड प्रदेश में प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह के नेतृत्व में दिनांक 22 जुलाई 2021 को प्रदेश मुख्यालय देहरादून में इस मामले की सर्वोच्च न्यायालय की निगरानी में न्यायिक जांच की मांग को लेकर कांगेसजनों द्वारा राजभवन कूच कार्यक्रम आयोजित किया गया है।

कार्यक्रम में पार्टी के वरिष्ठ कांग्रेस पार्टी के सभी सांसद, पूर्व सांसद, 2019 के सांसद प्रत्याशी, विधायक गण, पूर्व विधायक गण, 2017 के विधायक प्रत्याशी, एआईसीसी, पीसीसी सदस्य, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के समस्त पदाधिकारी, जिला, महानगर कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष, जिला पंचायत अध्यक्ष, पूर्व अध्यक्ष, व सदस्य, नगर निगम मेयर, पूर्व मेयर, नगरपालिका अध्यक्ष, पूर्व अध्यक्ष, नगर निगम पार्षद, समस्त प्रकोष्ठों व विभागों के अध्यक्षगण एवं बडी संख्या में कार्यकर्ता प्रतिभाग करेंगे।

Uttarakhand Goverment

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here