देहरादून। उत्तराखंड राज्य में कोरोना संक्रमण के नए मामलों में काफी कमी आ गई है। इसके साथ ही सक्रिय मामले भी काफी कम हो गए हैं। बावजूद इसके उत्तराखंड राज्य सरकार ने कोरोना कर्फ्यू को एक हफ्ते के लिए और बढ़ा दिया है। जिसके तहत प्रदेश में 3 अगस्त तक कोरोना कर्फ्यू लागू रहेगा। हालांकि, इस दौरान राज्य सरकार ने बड़ी राहत भी दी है। क्योंकि अब सैलून-स्पा भी सामान्य दुकानों की तरह ही संचालित हो सकेंगे।

इसके साथ ही अब प्रदेश के सभी सरकारी और गैर सरकारी कार्यालयों में शत प्रतिशत कर्मचारियों को बुलाने पर छूट दे दी है। यही नहीं, सामाजिक एवं राजनीतिक आयोजनों को भी कोरोना कर्फ्यू के दायरे से बाहर कर दिया गया है। यानी अब सक्षम अधिकारी से परमिशन लेकर सामाजिक और राजनीतिक आयोजन किए जा सकेंगे। इसके साथ ही ट्रेनिंग इंस्टिट्यूट को भी खोलने का निर्णय लिया गया है।

गौरतलब है कि पिछले हफ्ते 27 जुलाई तक कोरोना कर्फ्यू को बढ़ाया गया था। जिसे 3 अगस्त की सुबह 6 बजे तक बढ़ा दिया है। शासकीय प्रवक्ता सुबोध उनियाल के अनुसार पूर्व में जारी की एसओपी में जो व्यवस्थाएं की गई थी, उन्ही व्यवस्थाओं को यथावत रखा जाएगा। यही नही, सभी शिक्षण प्रशिक्षण संस्थान फिलहाल बंद ही रहेंगे, ऑनलाइन कक्षाओं के डिस्टेंस लर्निंग के जरिए संचालित होंगी, कोचिंग संस्थान फिलहाल 50 फीसदी क्षमता के साथ ही चलेंगे।

Uttarakhand Goverment

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here