Uttarakhand Goverment

देहरादून। उत्तराखंड में 3 दिन से हो रही लगातार बारिश के बाद राज्य में जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित हो गया है। इस बीच मौसम विभाग का भारी बारिश को लेकर फिर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है । उत्तराखंड में कल से लगातार बारिश जारी है,।। मौसम विभाग के अनुसार यह बरिश कल भी जारी रहेगी।

कई जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। देहरादून के साथ ही पिथौरागढ़, बागेश्वर, चम्पावत, हरिद्वार, नैनीताल, पौड़ी जिलों में कहीं कहीं अत्यंत भारी बारिश की संभावना है।

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक 20 को गढ़वाल के रुद्रप्रयाग, उत्तरकाशी, देहरादून व हरिद्वार में और कुमाऊं रीजन के नैनीताल, चम्पावत, पिथौरागढ़ जिलों में कहीं-कहीं भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना है। इस दौरान आकाशीय बिजली गिरने की संभावना, तीव्र बौछार, पहाड़ों में कोहरा, मैदानों में धुंध जैसा वातावरण रहेगा।

पहाड़ों में भारी बारिश के चलते भूस्खलन, चट्टान खिसकने, राजमार्ग अवरुद्ध रहने, नदी नालों में अतिप्रवाह व निचले इलाकों में जल भराव की संभावना है।

राज्य में 21, 22 और 23 को भी हल्की से मध्यम बारिश व कुछ हिस्सों में गर्जन के साथ तीव्र बौछारें पड़ सकती हैं। मौसम निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार, फिलहाल मौसम अगले 4 दिनों तक इसी तरह का मौसम का मिज़ाज रहने वाला है।

सरकार ने लोग घर से बाहर निकल रहे है उन्हें साबधान रहने की चेतावनी दी है। जो लोग नदियों के किनारे रह रहे है उन्हें भी सावधानी बरतने की आवश्यकता है।

बारिश
Uttarakhand Goverment

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here