वेबिनार के माध्यम से एयरपोर्ट लाउंज में करियर विकल्प की दी गई जानकारी

0
210
Ihmt वेबिनार
Uttarakhand Goverment

नई टिहरी। जिला मुख्यालय के स्टेट इंस्टीट्यूट ऑफ होटल मैनेजमेन्ट कैटरिंग टेक्नोलॉजी एण्ड एप्लाईड न्यूट्रीशन संस्थान नई टिहरी द्वारा लगातार वेबिनार आयोजित किये जा रहे हैं। इसी कड़ी में आज आयोजित वेबिनार में पूर्व अस्सिटेंट जनरल मैनेजर, ऑबराय, नई दिल्ली के आदिल सिद्दीकी द्वारा एयरपोर्ट लाउज में करियर विकल्प के सम्बन्ध में जानकारी दी गई।

वेबिनार में एयरपोर्ट लाउंज में हाई सिक्योरिटी ट्रेनिंग के विषय में भी अवगत कराया गया। छात्र-छात्राओं को होटलों में कोविङ-19 पेंडमिक के बीच किस प्रकार से एयरपोर्ट लाउज पर कार्य करना होता है के बारे में जानकारी दी गई।

मुख्य वक्ता ने बताया गया कि होटल इंडस्ट्रीज का भविष्य लगातार बढ़ रहा है। कोविड-19 बीमारी के कंट्रोल में आते ही होटल इंडस्ट्री सबसे ज्यादा रोजगार देने वाली इंडस्ट्री साबित होगी।

आदिल सिद्दीकी ने विभिन्न लाउंज के विषय में जानकारियां दी। होटल मैनेजमेन्ट कोर्स समाप्त होने के पश्चात नौकरी पाने के अवसर और इसके लिये इंटरव्यू की तैयारियों की बारीकियों को बताया।

संस्थान के निदेशक डॉ. यशपाल सिंह नेगी ने बताया कि शनिवार को आयोजित वेबिनार में आदिस सिद्दीकी द्वारा एयरपोर्ट लाउंज में करियर विकल्प के सम्बन्ध में एवं एयरपोर्ट लाउंज में कार्य पद्धतिके सम्बन्ध में जानकारी दी गयी। प्रतिभागियों ने इस दौरान अपने सवाल भी पूछे। जिनका आदिल सिद्दीकी द्वारा संतोषजनक जवाब दिये गये।
डॉ. नेगी द्वारा बताया गया कि इस वेबिनार में देश भर के 110 से अधिक होटलियर, प्रशिक्षणार्थी और विशेषज्ञों ने प्रतिभाग किया। छात्र-छात्राओं हेतु 03 जुलाई तक उत्तराखण्ड तकनीकी विश्वविद्यालय, देहरादून एवं होटल मैनेजमेन्ट संस्थान, नई टिहरी की पहल पर यह वेबिनार आयोजित किये गये। जिसका सफलतापूर्वक आयोजन पुरी टीम ने किया।

वेबिनार आयोजन के मौके पर अभिषेक चौहान, अनिल टम्टा, अमर सिंह कठैत, लक्ष्मी, मंजू संजय मखलोमा, अरविंद सिंह, राहुल सजवाण, सीता आदि शामिल रहे।

Uttarakhand Goverment

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here