News Galaxy

श्रीनगर में एसएसबी पासिंग आउट परेड संपन्न, देश को मिले 86 जांबाज 

देहरादून। श्रीनगर गढ़वाल  48 हफ्तों की कठिन प्रशिक्षण के बाद आज एसएसबी को 86 नए उप निरिक्षक मिल गए हैं. ये उप निरीक्षक एसएसबी सीटीसी श्रीनगर गढ़वाल में आयोजित पासिंग आउट परेड (POP) में देश सेवा की शपथ के बाद अपनी सेवा की शुरुआत कर रहे हैं. इनमें सबसे अधिक जवान उत्तर प्रदेश से 20, बिहार से 4, हरियाणा से 13, राजस्थान से 18, हिमाचल प्रदेश से 1,जम्मू और कश्मीर से 1, झारखंड से 1, उत्तराखंड से 6 , पश्चिम बंगाल 1,तेलंगाना से 2 मणिपुर से 7, दिल्ली से 5, सैन्य अधिकारी शामिल हैं.

अब एसएसबी के ये नये सब इंस्पेक्टर नेपाल-भूटान सीमा के साथ नक्सल प्रभावित इलाकों में तैनात होकर देश की रक्षा करेंगे. इस दौरान एसएसबी के आईजी आरके बुमला भी शामिल रहे. उन्होंने नए अधिकारियों को बैच लगाकर परेड की सलामी ली.

इस दौरान एसएसबी के आईजी आरके बुमला ने कहा पास आउट सैन्य अधिकारी अब देश की सीमाओं की रक्षा करेंगे. उन्ही के कंधों पर देश की सीमाओं की निगेहबानी का जिमा रहेगा. सभी ईमानदारी से अपने कर्तव्यों का पालन करेंगे. उन्होंने युवाओं को सेना में आने की टिप्स भी दिये. उन्होंने कहा युवाओं को पढ़ाई के साथ अपनी फिजीकल फिटनेस पर भी ध्यान देना चाहिए. कठिन परिश्रम से ही सेना में जाया जा सकता है. उन्होंने सभी पास आउट सैन्य अधिकारियों को बधाई दी ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *