News Galaxy

दक्षिण अफ्रीका ने बांग्लादेश दौरे के लिए स्पिन-दमदार टेस्ट टीम की घोषणा की; सेनुरन मुथुसामी की वापसी

भारत। दक्षिण अफ्रीका के कोच शुकरी कॉनराड ने अक्टूबर के अंत में बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की। सीएसए ने सोमवार को एक बयान में घोषणा की, “बांग्लादेश के दौरे के बाद टीम द्वारा की गई सिफारिश के आधार पर सीएसए ने सीरीज को हरी झंडी दे दी है।” दक्षिण अफ्रीका के स्पिनर सेनुरन मुथुसामी को एक साल बाद टीम में शामिल किया गया है और वह केशव महाराज और डेन पीट जैसे स्पिन आक्रमण का हिस्सा होंगे।

30 वर्षीय ऑलराउंडर ने तीन टेस्ट मैच खेले हैं और उनका आखिरी प्रदर्शन मार्च 2023 में हुआ था। मैथ्यू ब्रीट्ज़के टेस्ट टीम में एकमात्र अनकैप्ड खिलाड़ी हैं। 21 अक्टूबर से शुरू होने वाली दो मैचों की सीरीज में टेम्बा बावुमा प्रोटियाज की कप्तानी करेंगे। पहला टेस्ट ढाका में खेला जाएगा जबकि दूसरा टेस्ट चटगाँव में खेला जाएगा। टेस्ट हेड कोच शुकरी कॉनराड ने कहा, “बांग्लादेश का दौरा करना हमेशा से ही मुश्किल रहा है। वे अपने घर में एक मजबूत टीम बन गए हैं और हमें उस चुनौती के लिए तैयार रहना होगा जो हमारे सामने आने वाली है।

इसलिए हमने वहां पहुंचने पर हमारे लिए जो परिस्थितियां होंगी, उनके हिसाब से टीम चुनी है।” “हमारे पास तीन फ्रंटलाइन स्पिनर हैं और वे सभी जरूरत पड़ने पर किसी भी समय अच्छा प्रदर्शन करने की क्षमता रखते हैं। सेनुरन जैसे खिलाड़ी के लिए यह एक बेहतरीन मौका है, जिसमें बल्ले और गेंद दोनों से छाप छोड़ने की क्षमता है। हम वास्तव में यह देखने के लिए उत्सुक हैं कि वह क्या कर सकते हैं। कुल मिलाकर, हमें भरोसा है कि हमारी टीम में गहराई और बहुमुखी प्रतिभा है जो इस चुनौती का सामना करने में सक्षम है।

दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीम 16 अक्टूबर को ढाका पहुंचेगी, जहां से बांग्लादेश का उनका बहुप्रतीक्षित दौरा शुरू होगा। पहला टेस्ट मैच 21 से 25 अक्टूबर तक ढाका में होगा, जो एक रोमांचक मुकाबले की शुरुआत होगी। ढाका टेस्ट के बाद प्रोटियाज टीम दूसरे टेस्ट के लिए चटगाँव जाएगी, जो 29 अक्टूबर से 2 नवंबर तक खेला जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *